इंसानों का नहीं, कुत्तों के लिए खुला है ये लक्जरी होटल !

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 03:35 PM (IST)

कुछ लोगों को घुमने फिरने का बहुत ज्यादा शौंक होता है। मगर घर में रखें पालतू जानवरो को लेकर वह हमेशा चिंता में रहते हैं। वह अक्सर यही सोचते रहते हैं कि उनको किस के पास छोड़ाकर जाया जाए। जो उनकी पूरी केयर करें। अगर आप भी इस बात से परेशान हैं तो आज हम आपको एक एेसी जगह के बारे में बताएंगे जहां कुत्तों की पूरी सुख सुविधा का ध्यान रखा जाता है। 
PunjabKesari

 

भारत  के गुरूग्राम में कुत्तों के लिए Critterati नामक होटल खुला है। यहां कुत्तों की वेलवेट बेल्ट, बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और प्राइवेट बाल्कनी भी मिलेगी। उनकी सारी सुविधाओं का ध्यान रखा गया। इस होटल में एक रात गुजारने के लिए साढ़े चार हजार रूपये देने पडेंगे। इस होटल में अलग तरह से दिन की शुरूआत होती है। सबसे पहले 7 बजे उनकी ब्रेक होती है फिर नाश्ता एक बार फिर से ब्रेक दी जाती है। खेलने के लिए अलग से 2 घंटे का प्ले सेशन, स्विमिंग सेशन, कैफे टाइम दिया जाता है।

PunjabKesari

PunjabKesari

कुत्तों को खेलने के लिए प्‍ले रूम भी अलग से बनाया गया है। इसके अलावा यहां पर डॉग कैफे भी है, जिसमें कुत्तों के पंसदीदा फूड आइटम रखे जाते हैं। मेन्‍यू में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी कई चिजे पाई जाती है। इतना ही नहीं कुत्तों के लिए बिना अल्कोहल वाली बेल्‍जियम बियर भी रखी जाती है। 

PunjabKesari

 

गर्मी के मौसम में कुत्तों को बहुत ज्यादा गर्मी लगती है। इस बात का ध्यान रखते हुए होटल की छत पर स्विमिंग पुल भी बनाया गया है। सबसे खास बात कुत्तों की मसाज के लिए आयुर्वेदिक ऑयल और स्पा भी दिया जाता है।

PunjabKesari

अगर आपका कुत्ता बीमार हो जाता है तो आपको कहीं बाहर जानने की आवश्यकता नहीं है। Critterati होटल में 24 घंटे वेटनेरी डॉक्टर मौजूद रहते हैं। इसके साथ ही  ऑपरेशन थ‍िएटर बनाया गया है। इस में हर वक्त मेडिकल यूनिट उपलब्ध रहती है।

 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static