यहां बॉडी पार्ट्स को बेचकर बनाई जाती हैं दवाइयां!

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2017 - 01:32 PM (IST)

लाइफस्टाइलः पहले जमाने में लोग अंधविश्वास जैसी चीजों पर बहुत विश्वास करते थें लेकिन समय बदलने के साथ लोगों की सोच बदल गई। आज हम आपको एक एेसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां अंधविश्वास के नाम पर लोगों को मार दिया जाता हैं। दरअसल, अफ्रीकी देशों में एल्बिनो बीमारी से पीड़ित लोगों को मारकर उनके बॉडी पार्ट्स को बेच दिया जाता हैं। 

इन देशों में अंधविश्वास हैं कि इस बीमारी से पीड़ित लोगों की बॉडी में कुछ चमत्कारिक तत्व होते हैं, जिनसे कई गंभीर बीमारियों का इलाज होता हैं। एेसे में यह लोग इस बीमारी से पीड़ित लोगों को किडनैप करके मार देते हैं और बाद में इनके बॉडी पार्ट्स को बेच देते हैं। शरीर के अंग निकालकर फैंक देते है। इन बॉडी पार्ट्स से बनी दवाइयों की कीमत लाखों में होती है लेकिन इस बात का पता नहीं कि यह दवाइयां असरदार है या नहीं। इन देशों में अमीर लोग इस दवाइयों को खरीदते हैं। 

आपको बता दें कि एल्बिनो बीमारी से पीड़ित लोगों की बॉडी में मैलेनिन की कमी हो जाती है,जिससे कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है। इस बीमारी से पीड़ित लोगों की उम्र भी कम ही होती है। तंजानिया में इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस तरह का काम इन देशों में गैर-कानूनी तरीके से किया जा रहा हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static