चीन के इन Invention को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 03:08 PM (IST)

चीन अपने अजीबो-गरीब खान-पान के लिए तो हमेशा ही चर्चा में रहता है लेकिन आज हम आपको चीन के ऐसे उटपटांग इन्वेंशन के बारे में बताने जा रहे जो आपको बस यहीं पर देेखने को मिलेंगे। चीन के इन अजीबोगरीब इन्वेंशन को देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे। तो आइए जानते है चीन के इन इन्वेंशन के बारे में।

 

इस इन्वेंशन को देख कर तो ऐसा लगता है मानो ये शख्स अपने ट्रॉली बैग पर बैठकर फोटोग्राफी करवा रहा है लेकिन ये फोटोग्राफी नहीं बल्कि एक ट्रॉली स्कूटी है।

PunjabKesari

चीन के हुबेई प्रांत में शियान के रहने वाले सु डाओचेंग ने एक ऐसे मैकेनिकल घोड़़े को बनाया है जिस पर बैठ कर वो कहीं भी आराम से जा सकता है। डेढ़ मीटर ऊंचे और 2 मीटर लंबे इस घोड़े को बनाने में सू करीब दो महीने लग गए थे।

PunjabKesari

चीन के जियांग्सी प्रांत के डेक्सिंग में रहने वाले जियांग चांगेन ने अपने घर पर ही हेलिकॉप्टर इन्वेंट किया है। हालाकिं उड़ान के शुरुआती समय में इसके कई अटेम्प्ट फेल हो गए थे लेकिन अब ये ठीक -ठाक उड़ता है।

PunjabKesari

हेलेंग्जिआंग प्रांत में रहने वाले इस शख्स ने एक ऐसी मशीन इन्वेंट की है, जिससे सड़क को असानी से साफ किया जा सके। इस मशीन में 12 बड़े झाड़ू लगे हुए है।

PunjabKesari

शांघाई में रहने वाले इस शख्स ने एक ऐसी मिनी गाड़ी इन्वेंट की जिसे देख कर हर किसी की हंसी निकल जाती है। इस मिनी गाड़ी की चौड़ाई 60 सेंटी.मी है और इसमें 77 सीसी का इंजन बने हुए है।

PunjabKesari

बीजिंग में रहने वाले एक किसान वु युलु ने ऐसा रोबोट बनाया, जो उसके लिए रिक्शा खीचंने का काम करता है। 1986 से रोबोट बनाने का काम कर रहे वु युलु का ये लेटेस्ट इन्वेंशन है।

PunjabKesari

शांघाई में रहने वाली इस महिला ने अपने लिए यूनिसाइकिल डिजाइन की है। ली योंगली इस यूनिसाइकिल पर बैठ कर रोजाना पार्क में घूमने जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static