घूमने के लिए हो जाएं तैयार, इस साल है लंबे वीकेंड की भरमार

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 11:00 AM (IST)

हर साल परिवार या पार्टनर के साथ घूमने के लिए आप लंबे वीकेंड की तलाश में रहते हैं। साल 2017 में भी आपने खूब लंबे वीकेंड का मजा लिया होगा और अब आप सोच रहे होंगे कि इस साल क्या करें। ऐसे में आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं। आपको बता दें कि इस साल भी आप लंबे वीकेंड का मजा ले सकते हैं। 2018 के इन लंबे वीकेंड में आप टेंशन फ्री होकर आराम से घूम सकते हैं। 2018 में पूरे 16 लंबे वीकेंड पड़ रहे है, जिसमें आप आसानी औक सुकून से घूम सकते हैं। आइए जानते है कब और कौन-सा में आप अपने ट्रिप का मजा ले सके हैं।
 

1. जनवरी से फरवरी के बीच
जनवरी के महीने में आप पूरी 6 छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा फरवरी के महिने में भी एक साथ 4 छुट्टियों की भरमार है, जिसमें आप आराम से किसी जगह ट्रैवल कर सकते हैं।
 

2. मार्च से अप्रैल
मार्च में तो आपको घूमने के लिए आराम से 7 छुट्टियां मिल जाएगी, जोकि आपके ट्रिप के लिए परफेक्ट है। इसके अलावा अप्रैल में भी आप 5 छुट्टियों का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

3. जून से जुलाई
जून से जुलाई के बीच तो आपको ज्यादा लंबा वीकेंड नहीं मिल रहा है लेकिन फिर भी जून में आप 3 छुट्टियों का मजा ले सकते हैं। मगर जुलाई में तो एक भी वीकेंड नहीं पड़ रहा है। इन महीनों में घूमने के लिए आप अपने आस-पास की जगह पर जा सकते हैं।
 

4. अगस्त
अगस्त के महीने में आपको 22 से लेकर 26 तारीख की छुट्टी होगी, जिसमें आप घूमने के लिए ईस्ट इंडिया जा सकते हैं। इस महीने में घूमने के लिए ईस्ट इंडिया सबसे बेस्ट जगह है। बस इस वीकेंड में आपको सिर्फ 23 तारीख की छुट्टी लेनी पड़ेगी।
 

5. सितंबर
सितंबर के महीने में तो आपके लिए कई छुट्टियों की भरमार है। इस महीने में आपको पूरे 8 छुट्टियां मिल रही है, जिसमें आप घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं। इस महीने जन्माष्टमी की छुट्टी पर आप कृष्ण नगरी और गणेश उत्सव के लिए महाराष्ट्र या मुबंई जा सकते हैं।

PunjabKesari

6. अक्टूबर
अगर आप किसी ऐतिहासिक जगहें की सैर करना चाहते है तो तैयार हो जाएं। इस साल अक्टूबर के महीने में आपको पूरी 19 से 21 तारीख की छुट्टी मिल रही है, जिसमें आप मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक जगहों की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा इस महीने की शुरुआत में भी आप 2 छुट्टी का मजा ले सकते हैं।
 

7. नवंबर से दिसंबर
नवंबर की लंबी छुट्टियों का मजा लेने के लिए दुनियाभर में अपनी मोनास्ट्रिज के लिए मशहूर भूटान की सैर कर सकते हैं। इस महीने आपको 3 से लेकर 11 नवंबर तक की छुट्टियां मिलने वाली है। वहीं दिसंबर में भी आपको 22 से 25 दिसंबर की छुट्टी मिल रही है लेकिन इस वीकेंड को पूरा करने के लिए आपको 24 तारीख की छुट्टी लेनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static