डर से जुड़े राज को खोलती है राशि, जानिए राशि के हिसाब से अपना डर

punjabkesari.in Saturday, Oct 14, 2017 - 05:42 PM (IST)

 

अपनी राशि से आप जिंदगी और लव लाइफ से जुड़ी कई बातों को जान सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि किस राशि के लोगों में कौन सा फोबिया यानि डर होता है। आप अपनी राशि के जरिए अपने डर के बारे में जान सकते हैं। आइए जानते है किन राशि के लोगों में किस तरह का फोबिया होता है।
 

1. मेष
मेष राशि वाले लोगों में ज्यादा देर बैठने और लो कॉन्फिडेंस का फोबिया होता है। इस राशि वाले लोग एक जगहें ज्यादा देर बैठना पंसद नहीं होता इसके साथ ही इन राशि के लोगों में कॉन्फिडेंस भी कम होता हैं।

2. वृष
इस राशि के लोगों में अपने कम्फर्ट जोन में सेफ फील करते है। इस तरह के लोगों को अपने आसपास चेंजिस करना अच्छा नहीं लगता है।

3. मिथुन
इस तरह के लोग अचानक किसी तरह का निर्णय लेने पर नर्वस हो जाते हैं। इन राशि के लोगों में डिसाइडोफोबिया या डिसीजन लेने का डर होता है।

4. कर्क
इस राशि के लोगों को अपनी फैमली और फ्रेंड्स से दूर होने का डर होता है। इन लोगों में ऐगोराफोबिया यानि किसी अपने से दूर होने का जर होता है।

5. सिंह
इस राशि के लोगों में ऐथाजगोरोफोबिया यानि किसी के इग्नोर किए जाने का डर होता है। इन लोगों को हमेशा आकर्षन का केंन्द्र बने रहना अच्छा लगता है।

6. कन्या
इस राशि के लोग हमेशा अपने आसपास की चीजों को अच्छी तरह ऑर्गनाइज्ड करके रखते हैं। इन्हें बिखरी चाजों से डर लगता है।

7. तुला
इन राशि के लोगों को अपने पार्टनर से दूर होने का डर होता है। रिलेशनशिप इन्हें अकेला रहना बिल्कुल पंसद नहीं है।

8. वृक्ष्चिक
इस राशि के लोगों को प्रोडिटिओफोबिया यानि प्यार में धोखा खाने का डर होता है। इन राशि के लोग जल्दी ही किसी की हीन भावना का शिकार हो जाते है।

9. धनु
क्लस्ट्रोफोबिया के शिकार इस राशि के लोग हमेशा अपने बनाए नियमों को ही फोलो करते है। इन्हें इक सीमित स्थान पर बंध जाने का जर होता है।

10. मकर
इन राशि के लोगों को हमेशा पर्फेक्ट रहना पंसद होता है। इन लोगों को हमेशा असफलता का डर रहता है।

11. कुंभ
इन राशि के लोग किसी की बात सुनना पंसद नहीं करते। इस राशि के लोगों को अपनी आजादी खोने से डर लगता है।

12. मीन
बेहद इमोशल इस राशि के लोगों को थैंटोफोबिया यानि किसी करीबी को खोने का डर होता है। इस तरह के लोग किसी अपने को खोने के बाद सदमे में चले जाते है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static