इन टिप्स को अपनाकर आप भी बन जाएं आॅफिस में Famous

Wednesday, March 15, 2017 3:33 PM

लाइफस्टाइल :  आजकल चारों तरफ कांपीटीशन ही चल रहा है। एेसे में खुद को प्रूव करने के लिए कुछ एक्स्ट्रा मेहनत करने की जरूरत होती है। यदि आप भी आॅफिस में काम करते हैं और खुद को सारे आॅफिस में पापुलर बनाना चाहते हैं तो आप हमारे दिए हुए इन टिप्स को जरूर अजमाएं। क्योंकि करियर में बुलंदियों पर पहुंचने के लिए औरों से कुछ खास तो करना ही पड़ता है। सबसे पहले तो अपनी बात को सही ढंग से रखने की कला आप में होनी चाहिए।


1. आॅफिस में काम करते हुए गल्तियां तो अक्सर हो जाती हैं एेसे में आपको उन्हें खुले दिल से स्वीकार करना चाहिए।
2. यदि किसी दूसरे ने काम बढ़िया तरीके से किया है तो आपको उसे क्रेडिट जरूर देना आना चाहिए। इससे आपका पाॅजीटिव नजरिया सबके सामने आएगा।
3. हमेशा कुछ नया सीखने की आदत को न छोड़े। अपने सीनियर्स और जूनियर्स से  एडवांस जानकारियां लेने में कभी भी हिचकिचाहट महसूस न करें। छोटी सी दिखनेवाली यह बात आपकी तरक्की की राह को आसान बनाती है।
4. अगर किसी काम को पूरा करने के लिए टारगेट दिया गया है, तो उसे टाइम पर निपटाएं। दूसरे से पहले काम पूरा करने के चक्कर में या जल्दबाजी में गलतियां नहीं करें, वरना सारी मेहनत बेकार हो जाएगी।
5. घर और ऑफिस दोनों को अलग-अलग रखें। घर पर्सनल मामला है व ऑफिस प्रोफेशनल। घर की बातें आॅफिस में करने से आपकी पर्सनैल्टी कम होने लगती है। दोनों में पर्याप्त दूरी बनाकर रखें।
6. अगर आप का कोई क्लीग आपके काम में कमियां निकाले और दूसरों के सामने आपका मजाक बनाएं तो उसे साइड में रखें दिमाग में नहीं, जवाब जरूर दें लेकिन बेस्ट काम करें। फिर देखिए उसकी हिम्मत नहीं होगी आपके सामने कुछ भी बोलने की।
7. आॅफिस में अपने बाॅस,क्लीग को हैलो-हाॅय या फिर गुडमॉर्निग रोज जरूर बोलें। एेसा बढ़िया व्यवहार ही छोटे वर्ग के कर्मचारियों के साथ करें। यह गुण आपको सबका फेवरेट बना देगा।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !