यह लड़की बनी कनाडा की पहली महिला सिख जज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 11:53 AM (IST)

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल)- लड़कियां आजकल हर क्षेत्र में लड़कों के साथ कदम से कदम मिलाकर काम कर रहीं हैं। दुनिया की शायद ही कोई ऐसी जगह होगी जहां पर लड़कियों ने अपनी काबलियत के दम पर खुद को साबित न किया हो। भारत की बेटियां भी किसी से कम नहीं है। देश ही नहीं बल्कि विदेशी राजनीति और न्यायापालिका में भी लड़कियों ने अपनी खास मुकाम हासिल किया है। हाल ही में भारतीय मूल की पलबिंदर कौर शेरगिल कनाडा के न्यू वेस्टमिंस्टर स्थित सुप्रीम कोर्ट ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया की पहली महिला पगड़ीधारी सिख जज बनीं हैं।
 


उन्होने अपनी काबलियत के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। कनाडा के ऑटर्नी जरनल और विधि मंत्री जोडी विल्सन ने पलंबिंदर की जज के लिए नियुक्ति की है। इससे पहले वह शेरगिल एंड कंपनी के नाम से अपना लॉ फार्म भी चला रही है और मानवाधिकार संबंधी मामलों की भी वकालत कर रहीं थीं।
 


आपको बता दें कि भारत के पंजाब राज्य के जालंधर शहर से ताल्लुक रखने वाली पलबिंदर कनाडा में ही पली बढ़ी है और हिंदी के साथ-साथ वह पंजाबी में भी पूरा ज्ञान रखती हैं। इनकी इस उपलब्धि से वर्ल्ड सिख ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष के साथ-साथ कनाडा में रह रहे भारतीय सामुदाय के लोग बहुत खुश हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static