इंटरव्यू के दौरान Employees जरूर पूछें ये सवाल, मिलेगी कामयाबी

punjabkesari.in Saturday, Jun 17, 2017 - 11:52 AM (IST)

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : मंहगाई के इस जमाने में घर के लगभग सभी सदस्यों को नौकरी करनी पड़ती है। वैसे तो आजकल के नौजवान काफी पढ़े-लिखे होते हैं लेकिन फिर भी जब वह नौकरी के लिए पहली बार इंटरव्यू के लिए जाते हैं तो उन्हें थोड़ी सी घबराहट जरूर होती है और कई बार तो इसी वजह से उन्हें जॉब नहीं मिल पाती। ऐसे में जब भी इंटरव्यू के लिए जाएं तो जवाब के साथ-साथ कुछ सवाल भी पूछें। इससे आपमें आत्म-विश्वास भी आएगा और सामने वाले को इंप्रैंस भी कर पाएंगे। आइए जानिए इंटरव्यू के दौरान आपको सामने वाले से कौन से सवाल करने चाहिए।

पहला सवाल
सबसे पहले सवाल में यही पूछें कि इस कपंनी में लोगों की सफलता के बारे में कैसे पता लगाया जाता है। इससे आपको पता चलेगा कि यह कपंनी काम करने के लायक है या नहीं। ऐसे में सामने वाले को भी यही लगेगा कि आपमें काम करने की काबलियत है और नौकरी मिलने के चांस बढ़ जाएंगे।

दूसरा सवाल
किसी भी जगह जाकर यह बात जानना बहुत जरूरी होता है कि अापके साथी कौन हैं। ऐसे में अपने दूसरे सवाल में यही पूछें कि आपको किन लोगों के साथ काम करना है। इससे सामने वाले को अापमें काम करने का जुनून नजर आएगा।

तीसरा सवाल
जिस कपंनी में कर्मचारी को सिखने और आगे बढ़ने का मौका न मिले वहां काम करने का कोई फायदा नहीं होता। ऐसे में अपने अगले सवाल में यही पूछें कि क्या इस कंपनी में कर्मचारी को ट्रेनिंग दी जाती है। इससे इंटरव्यू लेने वाले जान जाएंगे कि आपको काम करने में दिलचस्पी है।

चौथा सवाल
जहां भी काम करने जाएं वहां के इतिहास के बारे में जानना बहुत जरूरी है। ऐसे में यह भी जरूर पूछें कि इस कंपनी का वर्क कल्चर कैसा है। इससे सामने वाला जान जाएगा कि आप काम की जगह पर एक अच्छा माहौल चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static