वैडिंग गाउन समझने की न करें गलती, यह है दुनिया का सबसे महंगा Cake

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 05:08 PM (IST)

वैडिंग की रिसेप्शन पार्टी तब तक कंप्लीट नहीं होती जब तक न्यू वैडिंग कपल केक ना काट लें। मगर आज हम आपको एक ऐसा केक के बारे में बताने जा रहें है जिसे लोग वैडिंग गाउन समझ कर धोखा खा गए थे। ब्रिटेन में लोगों ने खूबसूरत वेडिंग गाउन देखा लेकिन जब पास जाकर उसे छूआ तो सब हैरान हो गए। वेडिंग गाउन पहनी एक स्टेच्यु समझा जाने वाले इस केक को देखकर हर कोई हैरान हो रहा है।

PunjabKesari

असल में ये वेडिंग गाउन पहनी एक स्टेच्यु नहीं बल्कि एक पूरा का पूरा केक था, जोकि करीब 6.5 करोड़ रुपए का बना है। दुनिया के सबसे महंगे वेडिंग केक को दुबई में होने वाले वेडिंग शो के लिए बनाया गया है। फेमस डिजाइनर डेबी विनगम द्वारा बनाए गया यह केक करीब 6 फीट लंबा है।

PunjabKesari

इस केक को बनाने के लिए 1000 हजार असली मोती, 5000 हेंड कट फूल, 1000 अंडे, 25kg चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है, जोकि करीब 100 kg का है। डेबी विनगम को दुनिया की सबसे महंगी केक डिजाइनर माना जाता है। उन्होंने इससे पहले भी बहुत से डिजाइन्र केक डिजाइन किए है लेकिन यह उनके द्वारा डिजाइन किया दुनिया का सबसे बड़ा और मंहगा केक है।

PunjabKesari

दुनिया का सबसे मंहगा और खूबसूरत केक डिजाइन करने के लिए 36 साल की डैबी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। डैबी किसी भी तरह के केक को बनाने के लिए दिन में 12 घंटे काम करती है। इसलिए उन्हें दुनिया की सबसे अच्छी और महंगी केक डिजाइनर कहा जाता है।

PunjabKesariPunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static