टीनेजर्स यूं चुनें अपने लिए सही उम्र में सही साइज की ब्रा

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 02:35 PM (IST)

टीनेज में हर लड़की को इस बात की प्रॉब्लम आती है कि वह अपने लिए सही फिटिंग और साइज की ब्रा का चुनाव कैसे करें। वहीं उनकी माएं भी इस बात को लेकर कंफ्यूज हो जाती हैं कि उन्हें अपनी बच्चियों को ब्रा पहनानी कब शुरू करनी चाहिए और किस साइज की। अगर आप भी ऐसी किसी उलझन में फंसी हैं तो यह टीन गाइड आपके लिए हेल्पफुल हो सकती हैं। 

किस उम्र में टीनेजर्स को शुरू करनी चाहिए ब्रा पहनना?
यह लड़कियों की बॉडी स्ट्रक्चर पर निर्भर करता हैं। वैसे 14 साल की उम्र तक ज्यादातर लड़कियों की ब्रेस्ट में कोई डेवलपमेंट नहीं होता लेकिन जिन लड़कियों को 11 से 12 साल की उम्र में पीरियड्स आने शुरू हो जाते हैं उनकी ब्रेस्ट भी जल्दी डेवलप होने लगती हैं। ऐसे में उन्हें इसी उम्र में पहली ब्रा चुन लेनी चाहिए। वहीं जिन लड़कियों की बॉडी हैवी या बल्की हो उन्होंने भी 11 से 12 साल की उम्र ब्रा पहनना शुरू कर देना चाहिए। 
 

PunjabKesari

सही फिटिंग रखती है मायने?
वैसे तो 1 से 12 साल की उम्र तक ब्रेस्ट टिशूज डिवलेप नहीं होते लेकिन टीनएज से पहले ब्रा की जरूरत पड़ रही है तो उनके लिए ऐसी ब्रा चूज करें जो स्पोर्टिव हो ताकि ब्रेस्ट अपनी सही शेप और पॉजीशन में रहे। इस उम्र में कप ब्रा की जगह क्रॉप टॉप या टीशर्ट ब्रा और स्लिप्स या कैमिसोल ब्रा सही रहते हैं। स्पोटर्स ब्रा या कप साइज ब्रा यूज किए जा सकते हैं लेकिन जो पैडेड ना हो।  
PunjabKesari

PunjabKesari

टीनेजर्स कैसे चुनें सही ब्रा?
टीनएज यानि 14 साल की उम्र के नजदीक अमूमन ब्रेस्ट के कप साइज डेवलप होने लगते हैं। ऐसे में सही कप साइज की ब्रा चुनना ही बेस्ट ऑप्शन है। ब्रा शॉप के सही प्रोफेशनल पहली ब्रा की मेजरमेंट लेकर आपकी इसमें हेल्प कर सकते हैं। आप खुद भी इसकी मेजरमेंट घर पर कर सकती हैं। टीनेजर को खुद व उनकी माएं हर चार हफ्ते में ब्रेस्ट की मेजरमेंट ले सकती हैं। 

बैंड साइज से जानें सही साइज
मेजरमेंट टेप से ब्रेस्ट के टॉप का नाप (बस्ट साइज) लें और नीचे का नाम भी लें जिसे बैंड साइज कहते हैं। ये दोनों ही नाप इंचेज में लें और टेप को पीछे की तरफ से आगे लाते हुए करें। अगर नंबर ऑड में आ रहा है जैसे 29 है तो वो 30, 31 है तो 32) से ब्रा बैंड साइज का चुनाव करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static