Child Artists : कोई है ऑटो ड्राइवर का बेटा तो किसी के पिता बेचते हैं फल

Tuesday, May 9, 2017 12:21 PM
Child Artists : कोई है ऑटो ड्राइवर का बेटा तो किसी के पिता बेचते हैं फल

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : बॉलीवुड 'एक्टर्स' के साथ-साथ टीवी शो के कलाकार भी लोगों को काफी पसंद होते हैं। टीवी 'सीरियल्स' में कई बाल कलाकार भी होते हैं जो बेहतरीन अभिनय के कारण लोगों के दिलों में अपनी जगह बना लेते हैं। इनमें से कई 'चाइल्ड आर्टिस्ट' का 'बैकग्राउंड' इतना 'स्ट्रांग' नहीं है। कई बच्चों के पिता रिक्शा चलाते हैं और कोई फल बेचता है। ऐसे ही कुछ बाल कलाकारों के बारे में जानिए।

आलिया शाह
5 साल की आलिया शाह सोनी के 'सीरियल' 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में सुहाना का किरदार निभा रही है। शो में वह काफी अमीर मां-बाप की बेटी बनी है लेकिन असल जिदंगी में अालिया के पिता फल बेच कर अपने परिवार को चलाते हैं।

दित्या भांडे 
PunjabKesari'
रियलिटी शो' 'सुपर डांसर' की विजेता रह चुकी दित्या भांडे की मां एक अध्यापिका हैं और उनके पिता एक 'ऑर्केस्ट्रा सिंगर' है। उनकी घर की आमदन काफी कम है लेकिन फिर भी दित्या के मां-बाप ने अपनी बेटी को डांस सिखाया और 'रियलिटी शो' तक पहुंचाने में मदद की।

कार्तिकेय राज
PunjabKesari'
द कपिल शर्मा शो' में 'कॉमेडी' करते हुए 'चाइल्ज आर्टिस्ट' को तो सब जानते होंगे। 12 साल के कार्तिकेय राज ने इस शो में खजूरी का किरदार अभिनय किया। कार्तिकेय के पिता 'मटेरियल सप्लायर' हैं और उनकी कमाई भी ज्यादा नहीं है। कार्तिकेय की मां बताती है कि एक समय था जब उन्हें दो वक्त का खाना भी नहीं मिलता था लेकिन कार्तिकेय की वजह से उन्हें आज पहचान मिल चुकी है।

फैजल खान
PunjabKesari
इस बच्चे ने 2012 में 'रियलिटी शो' 'डांस इंडिया डांस' में जीत हासिल की। फैजल के पिता ऑटो रिक्शा चलाते हैं और फैजल ने डांस की 'ट्रेनिंग' भी नहीं ली फिर भी वह इस शो में विजेता रहे। इस शो के बाद फैजल 'झलक दिखला जा' के भी 'विनर' रह चुके हैं। 

महिमा मकवाना
PunjabKesari
महिमा मकवाना ने अपने 'करियर' की शुरूआत बाल कलाकार के रूप में ही की थी। उन्होंने 13 साल की उम्र में टीवी शो 'सपने सुहाने लड़कपन के' में रचना का किरदार निभाया। महिमा जब 4 महीने की थी तो उनके पिता की किडनी खराब होने की वजह से मौत हो गई। जिस वजह से उनका बचपन काफी परेशानियों में बिता।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !