फिटनेस चैलेंज: सेलिब्रिटीज ने चैलेंज एक्सेप्ट कर सोशल मीडिया पर शेयर की वीडियो

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 12:00 PM (IST)

केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करके एक फिटनेस चैलेंज शुरू किया है। इस स्वर्ण पदक जीत चुके राठौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'हम फिट तो इंडिया फिट' अभियान को फॉलो करने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को थोड़ा समय निकालकर व्यायाम करने की सलाह भी दी है। इस फिटनेस चैलेंज में स्पोर्ट्स पर्सन से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज तक हिस्सा ले रहे हैं। स्पोर्ट्स मंत्री राठौर ने क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली, बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन और बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को यह फिटनेस चैलेंज भेजा है। सोशल मीडिया पर यह फिटनेस चैलेंज #fitnesschallenge और #HumFitTohIndiaFit के साथ काफी ट्रेंड कर रहा है।
 

अपनी इस वीडियो में राज्यवर्धन राठौर ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री जी चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो जाए, इसलिए मैं अपने रुटीन में व्यायाम को शामिल कर रहा हूं। इसी तरह आप भी अपनी फिटनेस मंत्रा पर एक वीडियो बनाइए, और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कीजिए, ताकि पूरा देश इससे प्रेरित हो। आइए, हम सब मिलकर एक फिट इंडिया बनाएं। हम फिट तो इंडिया फिट।'

इस फिटनेस चैलेंज में सेलिब्रिटीज के साथ-साथ आम जनता में भी काफी जागरूकता आई है। लोग अपने-अपने फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और इस फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करने की बात कर रहे हैं। आइए देखते हैं किन बॉलीवुड सेलिब्रेटिज और स्पोर्ट्स पर्सन ने इस चैलेंज को एक्सेप्ट करके सोशल मीडिया पर अपनी वीडियो शेयर की।
 

जानेमाने क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने खेल मंत्री राठौर का चैलेंज एक्सेप्ट करते हुए लिखा है कि वो अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महेंद्र सिंह धोनी को यह फिटनेस चैलेंज दे रहे हैं।

 

अब पीएम मोदी ने कोहली के इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया है। पीेएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- 'विराट कोहली आपका चैलेंज स्वीकार करता हूं। मैं अपना फिटनेस चैलेंज वीडियो जल्द शेयर करूंगा।

वहीं, पति का चैलेंज स्वीकार कर एक वीडियो शेयर की है। अभिनेत्री अनुष्का ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है, इस वीडियो में अनुष्का कहती हैं- हे बेब्स, मैं तुम्हारा फिटनेस चैलेंज एक्सेप्ट करती हूं और अब मैं आप लोगों को दिखाने जा रही हूं अपना पसंदीदा वर्कआउट, उम्मीद है आप इसे ट्राय करेंगे।

बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन ने इस पहल के लिए राठौर को बधाई दी औक कहा कि वह देख सकते हैं वो अपने ऑफिस किस तरह जाते हैं। उन्होंने साइकिल चलाते हुए एक वीडियो शेयर की है और कहा- 'कार में बैठे रहना कितना वेस्ट होता है जबकि वॉक करने, साइकिल चलाने और जॉगिंग करने से आप धरती को महसूस करते हैं।' इसके साथ रितिक ने बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ को चैलेंज आगे बढ़ाने के लिए भेजा है।

वहीं, टाइगर श्रॉफ ने भी रितिक के इस चैलेंज को एक्सेप्ट करते हुए अपनी फिटनेस वीडियो शेयर की। उन्होंने फिटनेस चैलेंज देने के लिए रितिक को थैंक्स कहते हुए कहा है कि 'तरीके भले ही अलग- अलग हों पर मकसद सिर्फ एक ही होना चाहिए और वो है - #HumFitTohIndiaFit' इसके बाद उन्होंने करन जौहर, सोनम कपूर और फरहान अख्तर को यह फिटनेस चैलेंज दिया।

पत्रकार रजत कपूर ने भी आप की अदालत शो के दौरान बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ यह चैलेंज एक्सेप्ट किया। उन्होंने भी एक वीडियो शेयर की जिसमें वह सलमान के साथ पुश अप्स कर रहे हैं।

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी राज्यवर्धन राठौर को धन्यवाद करते हुए इस फिटनेस चैलेंज को एक्सेप्ट किया है। उन्होंने यह चैलेंज आगे पीवी सिंधु के साथ-साथ दूसरे खिलाड़ियों गौतम गंभीर और राना दुग्गाबाती को भेजा है। और उनके इस चैलेंज को एक्सेप्ट कर बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु ने दीपिका पादुकोण समेत अपने सभी सोशल मीडिया फ्रेंड्स को यह फिटनेस चैलेंज दिया।

इनके अलावा रेसलर बबिता फोगाट ने भी एक चैलेंज को एक्सेप्ट कर अपने वीडियो शेयर की। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन, एक्टर सुनील शेट्टी, रणदीप हुड्डा और जॉन अब्राहम को यह फिटनेस चैलेंज फॉरवर्ड किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static