500 साल पहले मर चुकी है यह लड़की लेकिन...

punjabkesari.in Wednesday, Apr 19, 2017 - 04:37 PM (IST)

पंजाब केसरी(लाइफस्टाइल)  यह दुनिया बहुत रहस्यमयी है। कई बार कुछ घटनाएं सबको हैरानी में डाल देती हैं। इन पर यकीन कर पाना भी मुश्किल हो जाता है। साइटिस को तो कई बार रहस्यमयी चीजों का सामना करना पड़ता है। ऐसी ही एक पहेली का सामना 1999 में साइंटिस्ट्स को करना पड़ा। अर्जेंटीना के एक ज्वालामुखी के ढेर में 500 सालों से दफन 15 साल की एक लड़की का शव मिला। 

 

कई सो साल पहले मरी हुई इस लड़की की बॉडी पर कीमती गहने भी पहने हुए थे। इसकी बॉडी पर बाल और स्किन बिल्कुल फ्रैश थे। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कम तापमान के चलते उसकी बॉडी आज भी वैसी ही है जैसी मरने के वक्त रहीं होगी। इस लड़की की बॉडी में खून भी मिला है। बॉडी में टी वी रोग में पाए गए बैक्टिरिया आज भी जिंदा हैं। 


ऐसा भी माना जा रहा है कि यह लड़की इन्का प्रजाति की है। इस मम्मी का नाम को द मेडेन नाम दिया गया है। ऐसी भी कही जा रहा है कि शायद इसकी बली देने के लिए इसे ठंड़ी जगह पर छोड़ दिया गया होगा। ममी की बॉडी में जो बैक्टिरिया मिले हैं हो सकता है कि वो कई बीमीरियों का इलाज करने में मददगार साबित हो सके। यह खोज सफल होने पर बहुत से लोगों को इससे फायदा भी मिल सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static