ऐसी अभिनेत्रियां, जिन्होंने प्यार के लिए छोड़ा अपना धर्म

Monday, November 6, 2017 6:36 PM
ऐसी अभिनेत्रियां, जिन्होंने प्यार के लिए छोड़ा अपना धर्म

कहते प्यार अंधा होता है। प्यार न तो धर्म देखता है और न जाति। यह तो कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है। जब बात प्यार से शादी तक आती है तो यह सब बातें रूकावट बनकर खड़ी हो जाती है। वैसे तो आजकल धर्म को बदलना आम हो चुका है लेकिन एक धर्म के व्यक्ति का दूसरे धर्म के व्यक्ति से शादी कर पाना काफी मुश्किल था लेकिन जैसा कि आज हम बॉलीवुड के ऐसी अभिनेत्रियों की बात कर रहे है जिन्होंने अपने प्यार के लिए अपना धर्म बदल लिया। आइए जानते है उनके बारे में। 

 

1. शर्मिला टैगोर

PunjabKesari
शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की जो कि नवाब थे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी थे। शर्मिला को उनसे प्यार हो गया और इस्लाम धर्म को अपना लिया, जिस वजह से उनका नाम बेगम आयशा सुल्ताना रखा गया था। 

2. अमृता सिंह

PunjabKesari
अमृता सिंह सिख धर्म तालूक रखती थी। जब उनको सैफ अली खान से प्यार हुआ तो उनके धर्म को लेकर काफी सवाल उठे, जिस वजह से उन्होंने सैफ का प्यार पाने के लिए इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया था। उनकी शादीशुदा जिंदगी 13 साल तक ही सफल रही।  
 
3. आयशा टाकिया

PunjabKesari
आयशा टाकिया ने अपने प्रेमी रेस्तरां के मालिक फरहान आजमी से शादी की। आयशा के धर्म परिवर्तन की बात कभी भी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आई, हालांकि कुछ लोगों का दावा है कि फरहान से शादी करने के लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया है।

4. नर्गिस दत्त

PunjabKesari
नरगिस ने अभिनेता सुनील दत्त से शादी की और मुस्लिम से हिंदू हो गईं। फिर उन्होंने अपना नाम निर्मला दत्त रख लिया लेकिन अब यह जोड़ा दुनिया को अलविदा कह चुका है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!