सुबह संबंध बनाएं और कई परेशानियों से दूर हो जाएं

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 04:34 PM (IST)

भागदौड़ और जॉब में लगातार टार्गेट पूरे करते-करते दिमाग अक्सर थक जाता है, जिसका असर अक्सर शरीर में दिखने लगता है। ऐसे में जरूरत है तो रूटीन से एक ब्रेक लेने की ताकि आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें लेकिन तब भी कहीं न कहीं मन में परेशानी का सर्कल चलता ही रहता है। एक्सपर्ट का कहना है कि मन को शांति रात के अधेरे से ज्यादा सुबह की चांदनी दे सकती है। सुबह के समय संबंध बनाना उन लोगों के लिए बहुत जरूरी है जो बेहद व्यस्त जिंदगी जीते है। 

 

मूड तरोताजा

PunjabKesari
सुबह के समय संबंध बनाने से व्यक्ति का मूड तरोताजा हो जाता है। इतना ही नहीं, जुकाम, बहती नाक जैसी दिक्कते भी दूर रहती है और  इम्यूनिटी बढ़ती है। 
 
एक्सरसाइज का विकल्प
सुबह के समय संबंध बनाने से कैलोरी बर्न होती है। बहुत से लोग शरीर को फिट रखने के लिए घंटों जिम में लगा देते है जो ठीक भी है। अगर आप ज्यादा व्यस्त जिंदगी बिता रहे है तो प्राइवेट मोमेंट को एंन्जाय करें। 

दिल भी रहें स्वस्थ
स्टडी की माने तो मॉर्निंग में संबंध बनाने से दिल की बीमारियों भी कोसो दूर रहती है।    दिल का दौरा पड़ने के चांसेस भी कम हो जाते हैं।     

इन बातों का रखें खास ख्यान

बदबूदार सांसें
सुबह-सुबह मुंह से दुर्गंध आने लगती है जिससे मूड खराब हो सकता है। इसलिए रात को ही ब्रश करके सोएं। इसके अलावा  फ्लेवर्ड कैंडी का इस्तेमाल अपनी बदबूदार सांसों को दूर करने के लिए करे।
   
म्यूजिक
वैसे तो म्यूजिक हर कोई सुनना पसंद करता है लेकिन सुबह के समय सुना हुआ   रोमांटिक म्यूजिक आपके मूड को तरोताजा बना सकता है।

रोमांटिक शॉवर
अपने साथी के साथ रोमांटिक शॉवर लें। इसके अलावा पार्टनर के साथ काफी हद तक समय बिताएं। इससे दिन अच्छा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static