नीतू की जिदंगी से ही जुड़ी हैं ये 5 दिलचस्प बातें

Saturday, July 8, 2017 4:49 PM
नीतू की जिदंगी से ही जुड़ी हैं ये 5 दिलचस्प बातें

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : अपने समय की मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रैस नीतू कपूर का आज जन्म दिन है। भले ही आज सारे इन्हें रणबीर कपूर की मां के रूप में जानते होंगे लेकिन नीतू सिंह ने 70-80 के दशक में कई हिट फिल्मों में अभिनय किया। नीतू सिंह आज भले ही 59 साल की हो गई है लेकिन आज भी उनकी खूबसूरती बरकरार है। इनकी शादी 1980 में कपूर खानदान के बेटे ऋषि कपूर के साथ हुई और इनके 2 बच्चे रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर हैं। अपने जन्म दिन के मौके पर नीतू कपूर ने एक खास पार्टी दी जिसमें करीना और करिश्मा कपूर के साथ उनकी मां बबीता कपूर भी नजर आईं। वैसे तो हर किसी को इनके बारे में ये सब बातें पता होंगी लेकिन नीतू कपूर के बारे में कुछ दिलचस्प बातों के बारें में बहुत कम लोग जानते होंगे।

 बाल कलाकर के रूप में की करियर की शुरूआत
PunjabKesari
नीतू सिंह ने 8 साल की उम्र में फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की। बाल कलाकार के रूप में वह बेबी सोनिया के नाम से मशहूर हुई। बाल कलाकार के रूप में उनकी पहली फिल्म सूरज थी जो 1966 में रीलिज हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म दस लाख और दो 
कलियां में भी बाल अभिनय किया।

15 साल की उम्र में किया एक्ट्रैस का रोल
PunjabKesari
बाल कालकार के रूप में काफी नाम कमा चुकी नीतू सिंह ने 15 साल की उम्र में 1973 में अपनी पहली फिल्म रिक्शावाला में एक्ट्रैस के रोल में अभिनय किया। 1973 से लेकर 1983 के बीच नीतू ने तकरीबन 60 फिल्मोंं में काम किया जिसमें से ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। 

 दोस्त से की शादी
PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesariनीतू सिंह ने ऋषि कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया और वे उनके सबसे पसंदीदा को-स्टार थे। काफी फिल्मों में साथ काम करने के बाद वे ऋषि कपूर और नीतू काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे और एक-दूसरे को पसंद भी करने लगे थे। पर्दे पर भी इन दोनों की जोडी़ को काफी पसंद किया जाता था और आखिर 1980 में ऋषि कपूर और नीतू ने शादी रचा ली।
 

26 साल बाद की पर्दे पर वापसी
PunjabKesari
शादी के उसी साल ही नीतू सिंह के घर बेटी रिद्धिमा का जन्म हुआ और उसके 2 साल बाद रणबीर ने जन्म लिया। इस दौरान उन्होंने अपनी पहले से चल रही कुछ फिल्मों की शूटिंग पूरी की और फिल्म गंगा मेरी मां के बाद 1983 में नीतू ने ब्रेक ले लिया। काफी समय तक पर्दे से दूर रहने के बाद नीतू सिंह ने 2009 में फिल्म लव आज कल से दोबारा पर्दे पर वापसी की।

PunjabKesari
PunjabKesariदूसरी पारी में भी रही हिट
26 साल के बाद दोबारा फिल्मों में वापसी करने के बाद भी नीतू सिंह को काफी पसंद किया गया और अपनी फिल्मों लव आज कल, जब तक है जान, बेशर्म और दो दुनी चार में भी वह हिट रही।


 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !