Acid attack रेशम ने अस्पताल में ही शुरू किया एक अभियान

Friday, July 14, 2017 5:43 PM
Acid attack रेशम ने अस्पताल में ही शुरू किया एक अभियान

लाइफस्टाइल:  मैनचेस्‍टर यूनि‍वर्सि‍टी से बि‍जनेस की पढ़ाई कर रही मॉडल रेशम खान अपना 21वां बर्थ डे सेलिब्रेट करके अपने भाई के साथ लौट रही थी, तभी  ट्रैफिक सिग्नल पर रेशम और उसके कजिन पर एक शख्स ने एसिड अटैक किया था। इस हमले में रेशम का चेहरा बुरी तरह झुलस चुका था और वहीं उसके भाई जमील मुख्तार कोमा में चले गए।  

PunjabKesari

हाल ही में खबरें आ रही है कि एसिड अटैक मॉडल ने अस्पताल में ही एक अभियान शुरू कर दिया है, ताकि एसिड अटैक जैसे हमलों को रोका जा सकें। रेशम ने एक खुले पत्र में पुलिस से एसिड हमलों पर ' शून्य-सहनशीलता रुख'  अपनाने को कहा है। अब वह केवल अपने चेहरे के ठीक होने का इंतजार कर रही है। 

PunjabKesari

रेशम ने बताया कि मैं कार में अपने भाई जमील के साथ ईस्ट लंदन की ओर जा रही थी। रास्ते में सिग्नल पर कार रूकी और उस दौरान कार की दोनों खिड़कियां खुली हुई थी। ऐसे में एक व्यक्ति आया और उसने हम दोनों पर कोई लिक्विड  फैंका। जिससे हमारे कपड़ों के साथ-साथ स्किन भी झुलस गई। हम दोनों चिखते हुए कार से बाहर निकले मदद के लिए गुहार लगाई। फिर एक कार सामने आकर रूकी और उसमें हम अस्पताल पहुंचें। अब रेशम के चेहरे की सर्जरी की जा रही है। अस्पताल में रेशम ने एक फोटो सोशल मिडिया पर शेयर की और लिखा मैंने हिम्मत नहीं हारी है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!