पुराने फुटवियर को दें New look

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 08:08 PM (IST)

विंटर सीजन में कपड़ों के साथ फुटवियर की सिलैक्शन भी बदल जाती है। फुटवियर की बात करें तो लड़का हो या लड़की, दोनों ही ऐसे शूज पहनना पसंद करते हैं जो पैरों को पूरी तरह से ढककर भी रखें और गर्म भी। लड़कियों के पास तो विंटर फुटवियर में बहुत सारी ऑप्शन होती हैं। वह स्निकर, बैलरीना बैली, फर व वेलवेट स्टफ में लांग व एंकल शूज आदि कुछ भी पसंद और आकेशन के अनुकूल चूज कर सकती हैं। इसके अलावा आजकल लड़किया कपड़े के बने बिना तस्मों के शूज वियर करना भी बहुत पसंद करती हैं क्योंकि यह शूज वैस्टर्न और इंडो दोनों तरह के आऊटफिट्स के साथ वियर किए जा सकते हैं।

यह जरूरी नहीं कि हर सीजन में विंटर शूज भी दोबारा खरीदे जाएं। वहीं अगर लंबे समय तक आप एक ही शूज पहनकर बोरिंग भी महसूस करते हैं तो अपनी थोड़ी सी क्रिएटिविटी दिखाकर इन्हें न्यू लुक दें। 

कलरफुल पेंट
PunjabKesari
शूज को एकदम न्यू लुक देने के लिए पेंट का सहारा लें। पहले पेंसिल या मार्कर की मदद से डिजाइन बना लें, इसके बाद अपने पसंद के हिसाब से रंग भर दें। पेंटिंग करने के लिए आप कैनवास कलर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। फिर इस पेंट को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें। कलरफुल पेंटिंग नहीं चाहते तो शूज को किसी एक रंग में ऑल ऑवर पेंट करने के बाद ब्लैक मार्कर की मदद से डिजाइन्स बना सकते हैं। 

थ्रैंड व अन्य सिंपी-मोती वर्क

आजकल लड़कियां गोल्डन-सिल्वर शूज पहनना भी पसंद करती हैं। आप ग्लू की मदद से शूज पर गोल्डन या अन्य किसी भी रंग की शिमर डाल सकते हैंं।  कलरफुल धागे से थ्रैंड वर्क व सिंपी मोती का काम भी शूज को अट्रैक्टिव लुक देगा जिसे आप पार्टी फंक्शन में भी कैरी कर सकते हैं। 

फर या पॉम पॉम
सिंपल शूज या बैली को क्यूट सी लुक देना चाहते हैं तो ग्लू गम की मदद से इस पर फर या पॉम पॉम स्टाइल के लड्डू चिपका लें। इन दिनों इसका ट्रैंड भी खूब चल रहा है। 
 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउनलोड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static