बेकार कपों से दिखाएं क्रिएटिविटी (pics)

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2016 - 01:24 PM (IST)

घर में कई ऐसी चीजें, जैसे प्लास्टिक की बोतल, हैंडिल टूटा हुआ कप, पेपर आदि जिनको हम लोग बेकार और पुराने समझ कर फैंक देते है लेकिन क्या आपको पता है इन बेकार चीजों को हम दोबारा से इस्तेमाल में ला सकते है। अगर आपके घर में भी कोई बेकार बोतल और पुराने कप पड़े है तो उनको फैंकने के बजाएं इनका रीयूज कर करें। आज हम आपको इन कप को अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करने के बारें में बताएंगे, जिससे आप क्रिएटिविटी कर सकते हैं।

 


1. टूथब्रश होल्डर

आप दही वाले प्लास्टिक के कपों को फैंकने के बजाएं अच्छी तरह धुलकर बाथरूम टूथब्रश होल्डर बना कर टांग सकती है। जब ये पुराने हो जाएं तो नए कपो का इस्तेमाल कर लें। ऐसे ही आप प्लास्टिक की बोतलों को यूज कर सकते है। 

2. खुले पैसे रखने के लिए

कई बार हम खुले सिक्कों अलमारी में ऐसे ही रक देते है, जिससे बाद में उन्हें ढूंढने में परेशानी होती है। ऐसे में दो से चार कप रख लें और उनमें अलग-अलग सिक्के डालें। इससे आपको पता रहेगा कि किस कप में कौन से सिक्के रखें। ऐसे ही आप प्लास्टिक को बोतल को बीच में से काटकर यूज कर सकते है। 

3.बीज बोएं

अगर आप होम गार्डनिंग का शौक रखते है तो छोटे-छोटे कपों या बाल्टियों में मिट्टी भरकर उनमें धनिया, पुदिना आदि के बीज बो दें। इससे उनमें आपके इस्तेमाल भर की चीजें उग आएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static