घर में बिखरी चीजों को यूं करें सेट! (Pics)

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2016 - 02:22 PM (IST)

हर इंसान चाहता है कि उसका घर सुंदर दिखें। सुंदर दिखने के साथ-साथ आरामदायक भी हो। घर में छोटी-छोटी चीजें जोकि हमारे लिए जरूरी भी होती है जैसे कि (तारें, वेंटिलेशन ग्रिल या पालतू जानवर का खाने वाला कटोरा) लेकिन हमारे स्टाइलिश इंटीरियर को बर्बाद कर देती है। इन सभी बिखरी चीजों को संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन हम इन चीजों को सही जगह पर रखकर अपने घर को स्टाइलिश बना सकते है। आज हम आपको एेसे ही कुछ तरीके बताएगें जिससे आप इन चीजों को सही जगह पर रख सकते है। आइए जानें इन तरीकों के बारे में...

 

 

- घर में अगर कहीं कचरे का डिब्बा सामने पड़ा हो तो वो देखने में बहुत गंदा लगता है। आप कचरे के डिब्बे को किचन में बनी कपबोर्ड में रख सकते है। इसके अलावा आप अपने फ्रिज को कलरवुल टेप के साथ डैकोरेट कर सकती है जिससे यह बहुत सुंदर दिखेगा।

 

- अगर आपको बाथरूम में बड़ी साबुन की बोतल का कवर अच्छा नहीं लग रहा तो आप इसे किसी और स्टाइलिश बोतल में डाल सकती है जिससे यह देखने में सुंदर लगें।

 

- अकसर लोग घर में पालतू जानवर(कुत्ता) रखते है लेकिन उनके खाने का बरतन रखने में बहुत परेशानी होती है। कभी कभार तो जानवर बरतन को इधर-उभर कर देता है। इसका आसान तरीका है कि आपका जानवर का बरतन किसी दराज के निचले हिस्से में रख दें।

 

 

- अगर आपके घर में वाईफाई लगा है तो आप वाईफाई राऊटर को एक सुंदर से बॉक्स में रख सकते है जिससे वो देखने में सुंदर भी लगेगा और सेफ भी।

 

 

- आप घर पर पड़ी पुरानी कलरफुल वायर्स और बल्ब का भी इस्तेमाल करके घर को स्टाइलिश लुक दे सकती है। 

 

 

- आप पेड़ की टाहनी से कपड़े टागने के लिए स्टैड़ बना सकते है। यह देखने में भी बहुत सुंदर लगता है।

 

- कई लोग कपड़े को धोने के लिए एक बास्केट में डालकर बाथरूम में रख देते है लेकिन जब हम बाथरूम यूज करते है तो उन पर पानी पड़ जाता है और कपड़ों में से बदबू आनी शुरु हो जाती है इसलिए गंदें कपड़ों की बास्केट को एक कपबोर्ड में रखें।

 

- अगर आप बिजली की केबल डैकोरेट करना चाहती है तो आप पत्तों के साथ इसे सजाएं। 

 

- अगर आप अपने जूतों को स्टोर करना चाहते है तो इसे आप सीढियों के नीचे खाली जगह पर रख सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static