एक्सपायर ब्यूटी प्रॉडक्ट को करें रियूज

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2016 - 01:23 PM (IST)

अप का सामान  क्या क्या होता है : लड़कियों को मेकअप का सामान खरीदने का बहुत शौंक होता है लेकिन बहुत से ऐसे प्रॉडक्ट होते हैं जो बहुत कम इस्तेमाल होते हैं। इनके एक्सपायर होने पर न तो इन मंहगे सामान को यूज किया जा सकता है और न ही इन्हें फैकने का मन करता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि इस तरह के एक्सपायर सामान को घर पर किस तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। 


1. लाइनर और मस्कारा

खराब लाइनर और मस्कारा के बर्श से पेंटिग की जा सकती है। सिंपल से ब्रश के साथ आपने बहुक बार पेंटिग की होगी लेकिन एक बार अपनी क्रिएटिविटी मसकारा ब्रश से भी करके देखें। जिससे आपका बेकार सामान भी आपके इस्तेमाल में आ जाएगा। 

 

2. टोनर 

टोनर में एल्कोहल होता है और अगर यह एक्सपायर हो जाए तो इसे आप घर की सफाई करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे शीशे, टाइल्स और फर्नीचर साफ किया जा सकता है। 

 

3. परफ्यूम

खराब परफ्यूम को आप स्किन या कपड़ों पर इस्तेमाल करने की बजाए रूम फ्रैशनर की तरह प्रयोग में ला सकती हैं। 

 

4. आई शैडो

आई शैडो और ग्लिटर जैसी चीजों को वाटर कलर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। 

 

5. नेल पेंट 

नेल पॉलिश का इस्तेमाल आप ऑर्टीफिशियल ज्वैलरी पर भी कर सकती हैं। अगर आपको किसी ज्वैलरी से एलर्जी है तो इसकी पीछे की साइड जो स्किन से टच कर रही हो उस पर नेल पेंट लगा लें। 

 

6. वाइपस 

चेहरे को साफ करने के लिए वैट वाइपस का इस्तेमाल किया जाता है और अगर यह एक्सपायर हो जाएं तो इससे आप अपने पर्स या बैग को साफ कर सकती हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static