बिना किसी खर्च के भी पा सकते हैं स्ट्रेट बाल! (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2016 - 01:50 PM (IST)

खूबसूरत बाल पाने की इच्छा हर लड़की की होती है। ज्यादातर लड़कियां स्ट्रेट बालों को पसंद करती हैं। इसके लिए कई मंहगे-महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट का भी इस्तेमाल करती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं,जिससे आप बिना पैसे खर्च किए घर पर ही अपने बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं। वो भी कैमिक्ल के बिना। 


1. नारियल का दूध 

नारियल के दूध में नैचुरल मॉइश्चराइजर होता है। एक नींबू के रस में 1 कप नारियल का दूध डालकर एक जार में डालकर फ्रिज में रख लें। थोड़ी देर बाद इसमें क्रीमी लेयर बन जाएगी। इसको निकाल कर बालों में लगाएं। कुछ देर बाद इसे माइल्ड शैम्पू से धो लें। 

2. हॉट ऑयल

ऑलिव ऑयल को थोड़ा सा गुनगुना करके बालों पर लगाएं और 10-20 मिनट के लिए बालों की मसाज करें। इसके बाद 30-40 मिनट लगा रहने दें और धो लें। 

3. अंड़े और ऑलिव ऑयल 

अंड़े बालों के लिए बहुत अच्छा कंडिशनर है। इसके लिए 2 अंड़ों में 4 बड़े चम्मच ऑलिव ऑयल मिला कर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इन्हें बालों पर लगाएं। बालों को शॉवर कैप के साथ कवर करें। आप इसे 30-45 मिनट के लगा रहने दें और शैंम्पू के साथ धो लें। 

4. केला

पके हुए 2 केलों में 2 चम्मच शहद, दही और ऑलिव ऑयल मिला कर मिक्स कर लें और बालों पर लगाएं। एक घंटे बाद इन्हें शैम्पू से धो लें। 

5. मुल्तानी मिट्टी 

पीसी हुई 1 कप मुल्तानी मिट्टी में एक अंड़े का सफेद भाग, 2 चम्मच चावल का आटा और पानी मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इसे 1 घंटे के लिए बालों पर लगाएं और पानी से धो कर दूध का स्प्रे करें 15-20 लगा रहने के बाद शैंप्पू से धो लें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static