बाउंसी चीक्स पाना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्स(Pics)

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2016 - 04:29 PM (IST)

बाउंसी चीक्स की तमन्ना बाल हों या गाल युवतियां सुंदर दिखने के लिए उनमें बाउंस चाहती हैं, परंतु व्यस्त डेली रूटीन के कारण वे अपना सही तरह से ध्यान नहीं रख पातीं और दिन प्रति दिन उनका चेहरा डल होता जाता है। डार्क सर्कल और डेड स्किन की समस्या तो आम बात है। यदि आप भी अपनी सुदरता में इजाफा करने के लिए बाउंसी चीक्स की तमन्ना रखती हैं, तो इन उपायों को अपना सकती हैं।
 
1. एलोवेरा

एलोवेरा बहुत अधिक गुणकारी होता हैं, फिर चाहे इसे खाने के तौर पर लिया जाए या फिर सुंदरता के तौर पर इस्तेमाल किया जाए, यदि आप तेजी से अपने गाल फुलाना चाहती हैं, तो एलोवेरा जेल को अपने हाथों में ले कर गालों पर स्क्रब करें, इस बात का ध्यान रखें कि गालों को जोर से रगडऩा नहीं हैं, बल्कि हलके हाथों से उनकी मसाज करनी है। लगभग 20 से 30 मिनट तक मसाज करें तथा रोजाना मसाज करने से आपका चेहरा जल्द ही उभर जाएगा।
 
2. सेब का पेस्ट 

सेब में इतने अधिक प्राकृतिक तत्व होते हैं, जो गालों को हफ्ते भर में गोल और फूला हुआ बना देते हैं। सबसे पहले सेब को महीन पीस लें, फिर इसे गालों पर लगा लें, इस पैक को 20 से 30 मिनट तक लगा कर रखें और फिर ठंडे पानी से मुंह धो लें। इस प्रक्रिया को हर रोज दोहराने से आप कुछ ही दिनों में सुंदर दिखने लगेंगी।
 
3. मेथी दाना

मेथी दाना में एंटी ऑक्सीडेंट एवं जरूरी विटामिंस का संचार होता हैं, जो उम्र के मुताबिक फाईन लाइंस को चेहरे पर नहीं आने देता और चेहरे की त्वचा में कसावट लाता हैं। इस पेस्ट को बनाने के लिए मेथी दानों को रात में भिगो कर रख दें तथा सुबह इन्हें छान कर पीस लें और फिर इसे गालों पर गाढ़ा-गाढ़ा लगाएं और जब ये सूख जाए, तो चेहरे को धो लें।
 
4. गुलाब जल और ग्लिसरीन

फटी एडिय़ां हों या फटे होंठ ग्लिसरीन सभी इंफेक्शन दूर करने में कारगर होता हैं। इसे लगाने से चेहरे में कसावट आती हैं। इसे गुलाब जल के साथ मिक्स करें और चेहरे पर अच्छे से मसाज करें, अब इसे एक घंटे तक छोड़ दें और फिर चेहरे से ग्लिसरीन पोंछ कर गुनगुने पाना से मुंह धो लें।
 
 
 
 
 
हेमा शर्मा
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static