सर्दियों में मेकअप करते समय अपनाए ये आसान टिप्स

punjabkesari.in Monday, Dec 11, 2017 - 04:27 PM (IST)

मेकअप से चेहरे की लुक बिल्कुल ही बदल जाती है। मेकअप न केवल चेहरे को यंग दिखाता है बल्कि अट्रैक्टिव लुक भी देता है। आजकल लड़कियां हैवी मेकअप को ज्यादा अहमियत नहीं दे रही। उन्हें लाइट मेकअप ज्यादा पसंद आता है। अगर आप भी मेकअप लाइट ही पसंद करती है और अपने आप को अट्रैक्टिल भी दिखाना चाहती है तो आज हम आपको कुछ मेकअप टिप्स बताएंगे, जो आपको खूसूरत लुक देंगे। 

 

1. सनस्क्रीन 
चेहरे को यंग लुक देने के लिए त्वचा परलताजगी होना बहुत जरूरी है। सर्दियां हो या गर्मियां, तेज धूप में हमेशा सनस्क्रीन लगाने की आदत जरूर डालें। त्वचा ज्यादा संवेदनशील है तो टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाएं। यह चेहरे पर फाउंडेशन की तरह काम करेंगा। स्किन ऑयली है तो चेहरे को गुनगुने पानी के साथ धोएं और फिर सनस्क्रीन लगाएं। 

2. कंसीलर
कंसीलर से चेहरे को मुंहासे, दाग-धब्बे और आंखों के नीचे डार्क सर्कल छिपाए जा सकते है। हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से कंसीलर का इस्तेमाल करें। इसको बीच वाली उंगुली की मदद से चेहरे पर लगाएं और स्पॉन्ज से फैलाएं। ध्यान रखे कि कंसीलर को चेहरे के उसी स्पॉट पर लगाएं, जहां इसकी ज्यादा जरूरत हो। 

3. फाउंडेशन
फाउंडेशन लगाते समय फोम स्पॉन्ज का इस्तेमाल करें। फाउंडेशन स्किन टोन से मेल खाता हुआ हो। अगर चेहरे पर ग्लो लाना चाहती है तो फाउंडेशन लगाने से पहले मॉइश्चराइज लगाएं। स्किन टोन डार्क है तो लाइट कलर का फाउंडेशन न लगाएं। रंगत पीली है तो लाइट ऑरेंज टिंट वाला फाउंडेशन इस्तेमाल करें। 

4. आईलाइनर
आप अपनी आंखों को बेसिक आई, स्मोकी आई और कैट आई की मदद से खूबसूरत दिखा सकती है। बेसिक के लिए ऊपर और नीचे की पलकों पर आई लाइनर लगाएं। आंखे बड़ी या छोटी है तो अपनी मर्जी से उन्हें लाइनर और पेंसिल बड़ा या छोटा लुक दें।  
मस्कारा आई लैशेज के नीचे ही लगाएं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static