पेट और जांघों के फैट को कम करने में असरदार है ये ड्रिंक्‍स

punjabkesari.in Wednesday, Sep 06, 2017 - 10:13 AM (IST)

पेट की चर्बी कम करना : आजकल मोटापे के कारण पेट के साथ-साथ जाघों के आस-पास भी फैट जमा हो जाती है। पेट और जांघ की कम करने का सबसे मुश्किल होता है। चर्बी बढ़ने के कारण आपके कपड़े भी फसे हुए लगने लगते है लेकिन अब आपको इससे परेंशान होने की कोई जरुरत नहीं है। आज हम आपको ऐसी 5 ड्रिंक्स बताएंगे जिसे पीने से आपके पेट के साथ-साथ जाघों का फैट भी कुछ ही हफ्तों में गायब हो जाएगा। इससे आप अपने पुराने कपड़ो को फिर से पहन सकती है।

 

1. हल्दी का पानी
एक रिसर्च में यह बात साबित हुए है कि हल्दी से चर्बी जल्द से जल्द कम होती है। हल्दी को पानी में घोलकर रोजाना पीने से इसमें मौजूद करक्यूमिन नामक तत्व फैट को कुछ ही दिनों में कम कर देते है।

PunjabKesari

2. खीरे का रस
फाइबर से भरपूर खीरे का पानी पीने से आपको डाइटिंग करने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। आप चाहे तो खीरे को आहार में शामिल कर सकती है। इसे खाने और इसका पानी पीने से पेट और जांघों का फैट कुछ ही हफ्तों में कम हो जाएगा।

PunjabKesari

3. लौकी का जूस
लौकी के रस में खारे का पानी मिला कर पीने से फैट कुछ समय में ही कम हो जाएगा। इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर होता है जो फैट को कम करने में बहुत मददगार होता है। इसे अपनी डाइट में शामिल करने से आपको कुछ ही दिनों में इसका उसर दिखने लगेगा।

PunjabKesari

4. पुदीने की चाय
जाधों और पेट के फैट को कम करने के लिए एंटी-इंफ्लेमेंटरी गुणों से भरपूर पुदीने का पानी सबसे अच्छा तरीका है। फैट को कम करने के लिए दूध वाली चाय की जगह नियमित रुप से पुदीने की चाय का सेवन करें।

PunjabKesari

5. कलौंजी का पानी
कलौंजी में पाया जाने वाला फाइबर फैट को कम करने में बेहद मददगार होता है। इसे अच्छी तरह उबाल कर इसे ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने आप इसका सेवन करें। रोजाना इसे पीने से यह अपनी असर दिखाने लगेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static