कहीं अाप तो नहीं धो रहें गलत तरीके से अपना चेहरा?(pics)

punjabkesari.in Tuesday, Aug 30, 2016 - 02:04 PM (IST)

ब्यूटी ट्रैंड तो कई बार अाते-जाते रहते है लेकिन कई ब्यूटी ट्रैंड एेसे होते है जो हमेशा बने रहते है जिनमे से एक है डबल-क्लेजिंग। महिलाएं इसको पसंद भी बहुत करती है। जब हम सही कलेंजिंग अौर मॉस्चराइज़िंग करते है तो भी बंद पोर्स की समस्या रहती है लेकिन क्या अापको पता है एेसे क्यों अगर नहीं तो इसका मतलब है कि अापने डबल कलेजिंग की तरीका इस्तेमाल नहीं किया।  अाइए जानते क्या है डबल कलेजिंग...
 
 
डबल कलेंजिंग में सोने से पहले चेहरे को दो बार धोना होता है क्योंकि मेकअप अौर सनस्क्रीन के इस्तेमाल से चेहरा काफी अॉयली हो जाता है।  डबल कलेजिंग का इस्तेमाल करके अाप ना सिर्फ अपनी अॉयली स्किन को साफ बल्कि इससे चेहरे की सारी गदंगी भी दूर हो जाती है। डबल क्लेंजिंग ऑयली से लेकर ड्राय स्किन तक, सभी स्किन टाइप के लिए है।
 
 
डबल कलेजिंग करने का तरीका
 
 
1. इसके लिए अापको एक ऑयल-बेस्ड क्लेंजर की जरूरत है। अगर अाप मार्किट के कलेजर का इस्तेमाल नही करना चाहती तो अाप नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती है। 
 
2. इसको अपने चेहरे पर हाथों की ऊंगलियों का सहायता से लगाकर मसाज करें। इससे चेहरे की हर तरह की गदंगी साफ हो जाती है अौर स्किन बिल्कुल साफ।
 
3. अब जब चेहरे की गदंगी पहले कलेंजर से साफ हो जाएं तो चेहरे को धो लें। अब दूसरे कलेंजर का इस्तेमाल करें। इसके लिए अपनी स्किन के हिसाब से दूध, जैल, फॉमिंग या क्ले-बेस्ड फॉर्मूले का इस्तेमाल करें। इसे अपने चेहरे पर लगाकर रब कर लें अौर धोड़ी देर बाद धो लें। अाखिर में चेहरे पर सीरम और मॉस्चराइज़र लगाएं।
 
 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static