आलू से करें बालों की 3 प्रॉबल्म दूर

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2016 - 12:15 PM (IST)

बालों को घना करने के उपाय : हर किसी को लंबे और खूबसूरत बाल पसंद होते है लेकिन लाइफस्टाइल और सही देखभाल में बदलाव आने से अक्सर हमें बालों से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए हम काफी मंहगे ट्रीटमेंट और हेयर प्रॉड्क्ट का इस्तेमाल करते है लेकिन इनका भी कोई ज्यादा असर दिखाई नहीं देता। ऐसे में बेहतर है कि आप नैचुरल तरीका अपनाकर अपने बालों की कुदरती खूबसूरती बढ़ाएं। आज हम आपको बालों से जुड़ी तीन परेशनियों से निजात दिलाने के लिए उपाय बताएंगे, जिसकी मदद से आप रूखे-बेजान बाल से छुटकारा, ड्रैंडर्फ और बालों की ग्रोथ बड़ा सकते है। 

 


1. घने और मुलायम बाल

2 से 3 आलू छीलकर इनका पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में अंडे का पीला हिस्सा और शहद मिला लीजिए। जब पेस्ट बनकर तैयार हो जाएं तो इसको बालों पर लगाएं और बाद में किसी अच्छे से शैंंपू के साथ धो लें। 

 

2. बालों की ग्रोथ 

2 आलू लेकर इनका रस निकाल लीजिए। फिर इसमें 1 या 2 चम्मच एलोवेरा जेल मिला लीजिए। अब इस पेस्ट को बालों की जड़ों पर लगाएं और 30 से 40 मिनट तक ऐसे ही लगा रहने दें। इसके बाद बालों को पानी के साथ धो लें। 

 

3. ड्रैंडर्फ की समस्या 

1 या 2 आलू लेकर उनका रस निकाल लें। फिर इस रस में नींबू और दही मिलाकर बालों पर लगाएं। कुछ देर रहने के बाद बालों को किसी अच्छे से शैंपू के साथ धो लें। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static