होम मेड फेस वॉश से पाएं स्मूद स्किन(Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 24, 2016 - 05:24 PM (IST)

चेहरे की स्किन की कोमलता को बरकरार रखने के लिए उसे फेस वॉश से धोना ही ठीक रहता है, ऐसे में लोग साबुन की तरह फेस वॉश भी मार्किट  से ले आते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि नैचुरल चीजों से युक्त फेस वॉश वे यूज करते हैं, तो उनके फेस को मनचाहा परिणाम तो मिल ही जाएगा। इसमें कोई संदेह नहीं किबाहर के फेस वॉश में नेचुरल इंग्रेडिएंट्स कम होते है और केमिकल्स की मात्रा ज्यादा होती है, जिससे कुछ लोगों को इंफेक्शन की शिकायत भी हो जाती है। इससे बचने के लिए आप चाहें तो घर पर ही हनी फेस वॉश बना कर यूज कर सकते हैं, जिससे न केवल आपका चेहरा कोमल बनेगा, बल्कि यह आपके चेहरे को केमिकल्स से दूर भी रखेगा।
 
 
ऐसे बनाएं
 
 
हनी फेस वॉश को बनाने के लिए आपके पास 3 चम्‍मच कच्‍ची शहद, 1 चम्‍मच नारियल तेल, 1 चम्‍मच कैस्‍टाइल लिक्विड साबुन एवं 5-10 बूंद सुगं‍धित ऑयल होना जरूरी है।
 
 
अब इसे बनाने के लिए एक कटोरे में सभी सामग्रियों को चम्‍मच की मदद से अच्‍छी तरह से मिला लें और फिर इसे पेस्‍ट को किसी बोतल में भर कर आराम से मुंह धोने के लिए यूज करें। इस फेस वॉश को यूज करने से आपका स्किन दिन प्रतिदिन कोमल होती जाएगी और आप की खूबसूरती में निखार आने लगेगा।
 
 
 
हेमा शर्मा

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static