बिना कपड़ो के सोने से मिलते ये ब्यूटी फायदे (pics)

punjabkesari.in Sunday, Aug 28, 2016 - 12:19 PM (IST)

गर्मी के मौसम में तो वैसे बिना कपड़ों के सोना अाम सी बात लगती है लेकिन क्या अापको पता है कि बिना कपड़ो के सोना स्किन के लिए कितना फायदेमंद होता है। एेसे सेने ना केवल अापकी स्किन ग्लोइंग होगी बल्कि डार्क सर्कल्स जैसी कई परेसीनियों से छुटकारा भी मिलेगा। अाइए जानते रात को बिना कपड़ो के सोने से कई ब्यूटी फायदे।
 
 
 
1. एजिंग की समस्या
 
जब अाप बिना कपड़ो के सोते है तो इससे बॉडी को खूला वातावरण मिलता है जिससे हार्मोन्स अच्छी तरह प्रोड्यूस्ड करके बॉडी को एेजिंग की समस्या दूर हो जाती है। 
 
 
2.डार्क सर्कल्स
 
बिना कपड़ो के सोने से काफी रिलैक्स महसूस होता है जिससे तनाव भी दूर होता है अौर डार्क सर्कल्स की परेशानी भी दूर हो जाती है।
 
3. हेल्दी स्किन 
 
दिनभर की धूल, मिट्टी से जब हमारी स्किन डैमेज हो जाती है तो दब हम रात को बिना कपड़ों के सोते है तो बॉडी खुलकर सांस लेती है जिससे प्रोसेस तेज़ी और अच्छी तरह से होता है और हमारी स्किन हेल्दी बनी रहती है।
 
4.स्किन रैशेज
 
दिनभर अाप टाइट कपड़े पहन कर रखते है जिसकी बॉडी अच्छी तरह से सांस नहीं ले पाती और पसीने की वजह से रैशेज हेने लगते है इसलिए बेहतर है कि अाप रात को बिना कपड़ो के सोए।
 
5. ब्लड सर्कुलेशन 
 
टाइट कपड़ो की वजह से बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से नहीं हो पाता है लेकिन जब अाप रात को बिना कपड़ो के सोते है तो अच्छे ब्लड सर्कुलेशन से चेहरे पर ग्लो अाने लगता है।
 
6. चर्बी करे कम
 

जब हम बिना कपड़ो के सोते है सुबह हार्मोन का लेवल कम होने लगता है जिससे खाना अासानी से पच जाती है और चर्बी की समस्या भी कम होती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static