खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो सोने से पहले जरूर करें ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2016 - 04:57 PM (IST)

दिनभर खूबसूरती का फक्र करने वाली अनेक युवतियों को सुबह उठते ही अनेक सौंदर्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है तथा उनका मन यह भी करता है कि उनकी सुबह भी उतनी ही खूबसूरती भरी हो, जितना कि दिन होता है। इसमें कुछ भी मुश्किल नहीं है, बस आपको थोड़ा सा अपना रूटीन बदलना होगा। तकिये पर बाल सुबह उठने पर जब तकिये के कवर पर ढेर सारे टूटे हुए बाल नजर आते हैं, तो इसमें काफी भूमिका तकिये के कवर के फैब्रिक की भी होती है। अपना तकिये का कवर सिल्क का बनवाएं, क्योंकि सिल्क बालों को उलझने से रोकता है और इस वजह से बाल कम टूटते हैं। सिल्क या साटन से बना तकिये का कवर आपके बाल और त्वचा दोनों की खूबसूरती बरकरार रखेगा।
 
 
1.सोने से पहले का रूटीन सुधारें
 
रात में सोने से पहले कम से कम पांच मिनट अपने लिए जरूर निकालें। यह पांच मिनट आपकी हर सुबह खूबसूरत बना सकते हैं। रात में सोने से पहले अपनी त्वचा को थोड़ा सा वक्त दें तथा अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर के विटामिन ई युक्त मॉयश्चराइजिंग लोशन लगाने के बाद ही सोने जाएं। यदि आप रात को साफ सुथरे चेहरे के साथ सोएंगी, तो सुबह चमकदार चेहरा आपको उपहार में मिलेगा। मॉयश्चराइजर फ्रिज में रखें, ठंडा मॉयश्चराइजर त्वचा पर जादू करेगा। 
 
 
2.खूबसूरत पलके एवं भौहें
 
रात को सोने से पहले अपनी पलकों और भौहों पर अच्छी तरह से जैतून का तेल लगाएं। इस तेल का रूटीन में प्रयोग जहां पलकों को घना और खूबसूरत बना देगा, वहीं आपकी भौंहों को भी खूबसूरत बनाएगा। सुबह उठने के बाद फेस वॉश से चेहरे को अच्छी तरह से धोना न भूलें, नहीं तो आपका मेकअप दिन भर नहीं टिक पाएगा।
 
 
3.गुलाबी होंठ
 
सॉफ्ट, गुलाबी और खूबसूरत होंठ पाना कोई मुश्किल काम नहीं है। हर रात सोने से पहले लिप स्क्रब से अपने होंठों की सफाई करें, ताकि सारी मृत त्वचा हट जाए और होंठों में रक्त संचार तेज हो जाए। अब अपने होंठों पर अच्छी खासी मात्रा में लिप बाम लगाएं और सो जाएं। सुबह उठने पर आपके होंठ मुलायम और खूबसूरत दिखेंगे।
 
 
4.चैन भरी नींद
 
यदि आपकी नींद चैन भरी होगी, तभी सुबह खूबसूरत होगी। चैन से सोने सिर्फ दस मिनट के लिए ध्यान लगाना शुरू करें। सोने से पहले चाय, कॉफी या कोल्ड ङ्क्षड्रक न पिएं। यदि नींद आने में आपको बहुत परेशानी होती है, तो सोने से ठीक पहले गुनगुने पानी से नहाना शुरू कर दें। जब आपको अच्छी और चैन भरी नींद आएगी तो खूबसूरती अपने आप निखरने लगेगी।
 
 
 
 

हेमा शर्मा, चंडीगढ़ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static